Why do people are interested to buy Kia company cars? |किया कंपनी की कार लोग इतना क्यों खरीदते है

Why do people are interested to buy Kia company cars? |किया कंपनी की कार लोग इतनाक्यों खरीदते है

Why do people are interested to buy Kia company cars? |किया कंपनी की कार लोग इतनाक्यों खरीदते है​:

किया जो की एक साउथ कोरिया की कार बनाने वाली कंपनी है इंडिया मैं बहुत ही ज्यादा धूम मचा रही है।
आजकल के युवा लोग इसको खरीदने मैं इंटरेस्ट दिखा रहे है।

साल 2023 के साथ कंपेयर करे तो 2024 मैं किया की सेलिंग बढ़ गई है।इस आर्टिकल मैं जानते है की किया की कौनसी कार्स लोग कर रहे है पसंद।

किया कार के ज्यादातर सेलिंग sonet,seltos और carens मॉडल है। किया कार जनवरी 2024 में 23,769 कुल बिक्री के साथ पांचवीं सबसे बड़ी कार निर्माता के रूप में रही है। यह वास्तव में सराहनीय है क्योंकि किया की बिक्री मैं केवल चार कारें हैं।

चलिए जानते है किया की जनवरी 2024 में सबसे ज्यादा बिकने वाली किआ कारों की सूची ।

किया कंपनी की सबसे सस्ती कार कौन सी है?

साउथ कोरिया की कार बनाने वाली कंपनी किया ने अपनी कंपनी की सबसे सस्ती कार लॉन्च की है।इसका नाम है Kia Sonet Facelift जो की शुरुआती कीमत 7.99 लाख रुपए हैं।
किया की यह कार पेट्रोल और डीजल दोनों भी वेरिएंट मैं आती है।इसके टॉप मॉडल की कीमत 15.69 रुपए है।

दुनिया की सबसे मजबूत कार कौन सी है?

दुनिया भर मैं जब भी कार करीदते है तब सेफ्टी का भी खयाल किया जाता है।इसी सेफ्टी के लिए जो भी मिडिल क्लास लोग है उनके लिए सबसे अच्छी कार टाटा की है।जिसका मॉडल नाम है टाटा nexon ।देश मैं सबसे ज्यादा बिकने वाली कार मैं से एक नाम इसका है।क्या आपको पता है की nexon को क्रैश टेस्टिंग मैं 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग्स मिले हैं।

पृथ्वी या दुनिया की सबसे महंगी कार कौन सी है?

दुनिया की सबसे महंगी कार मर्सिडीज-बेंज 300 SLR उहलेनहॉट कूप है।जिसका प्राइस 1100 रुपए करोड़ है।यानी की 142 मिलियन डॉलर से भी अधिक है जिसको बड़े बड़े हस्तियां खरीदते है।

किया कार के पॉपुलर मॉडल्स
किया सॉनेट , किया कैरेंस , किया EV6 और किया सेल्टोस

आने वाली किया कारे upcoming Kiya Cars

Kiya EV9

Expected price 75-82 लाख के बीच

Kiya KA4
Expected price-30 -40 लाख

Kiya sole
Expected price -10-12 लाख

Kiya EV5
Expected price – 55-57 लाख

कियाकी पैरेंट कंपनी कौनसी है।

किया की पैरेंट कंपनी Hyundai है।
किया की स्थापना दिसम्बर 1944 मैं हुई है। 79 वर्ष पूर्व इसकी स्थापना हुई है।
सियोल में मुख्यालय, हुंडई मोटर कंपनी के बाद दक्षिण कोरिया की दूसरी सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी बनी है।जिसकी बिक्री 3.3 से अधिक है।

किया कार 7 सीटर

किया carnes यह 7 सीटर मैं किया कंपनी का मॉडल है।कंपनी ने इसकी पहली झलक दिसंबर 2021 में दिखाई थी। कंपनी का दावा है कि Kia Carens इंडिया की सबसे सेफ कार है। इसके क्लास वर्जन में भी मिलने वाले 6 एयरबैग इसे और भी एक सुरक्षित कार बनाते हैं। इसके अलावा सभी पहियों के लिए डिस्क ब्रेक, मल्टी ड्राइव मोड भी इसमें है। वहीं स्वास्थ्य की सुरक्षा के लिए इसमें वायरस और बैक्टीरिया प्रोटेक्शन देने वाला स्मार्ट एयर प्यूरीफायर भी बिठाया गया है।

Kia sonet chages

किया sonet ने हाल ही मैं अपने लुक मैं अच्छे बदल किए हुए है।जिसमे सनरूफ शामिल है।भारत मैं अगर देखा जाए तो हर कोई सनरूफ का दीवाना है।सनरूफ वाली कार सभी को चाहिए और वह अपने बजट मैं भी होनी चाहिए।

यही फीचर को ध्यान मैं रखते हुए किया के मॉडल को इस नए अंदाज मैं कंपनी ने लॉन्च किया है। कंपनी को भी पता है की भारत मैं इसी फीचर की खास जरूरत है और बजट मैं है तो लोग भी खरीदेंगे।सनरूफ के साथ अगर इसकी कीमत की बात की जाए तो इसकी शुरुआती कीमत 8.19 लाख सनरूफ के साथ है । अगर आप भी इसी फीचर का इंतजार इतने कम कीमत पे लेना चाहते हो तो किया के sonet का जरूर विचार कर सकते है।

देखिए

1 thought on “Why do people are interested to buy Kia company cars? |किया कंपनी की कार लोग इतना क्यों खरीदते है”

Leave a Comment