0 Down payment car loan । 0 डाउनपेमेंट कार लोन

khabarspot.com
6 Min Read
0 Down payment car loan । 0 डाउनपेमेंट कार लोन

0 Down payment car loan । 0 डाउनपेमेंट कार लोन

0 Down payment car loan । 0 डाउनपेमेंट कार लोन

जब भी हम लोग कर खरीदने की बात करते हैं तब अक्सर देखते हैं कि अगर हमें कुछ जीरो डाउन पेमेंट वाला कर लोन मिल जाए जिससे हम कर खरीद सके। आज हम इस
0 Down payment car loan । 0 डाउनपेमेंट कार लोन आर्टिकल में आपको ऐसे ही जीरो डाउन पेमेंट पर कर लोन कैसे ले इसके बारे में बताने वाले हैं।

क्या है 0 Down payment car loan । 0 डाउनपेमेंट कार लोन

0 Interest car loan यानी कि शून्य भुगतान एक ऐसा कर लोन है जिसमें उधर करता को कोई डाउन पेमेंट करने की आवश्यकता नहीं होती है उसे जीरो डाउन पेमेंट कर लोन कहते हैं। ऐसा लोन में बैंक किया एनबीएफसी कर की पूरी कीमत चुकाने के लिए सहमत होते हैं और इसके लिए इन लोन को कभी भी 100% फाइनेंस भी कहा जाता है।

0 Down payment car loan की विशेषताएं

अगर आपको जीरो डाउन पेमेंट की कार लोन चाहिए तो इसके लिए सबसे पहले यह विशेषता है कि आपका क्रेडिट इतिहास यानी कि क्रेडिट स्कोर अच्छा होना चाहिए।

अगर आपका क्रेडिट स्कोर अच्छा है तो ही आप इस जीरो डाउन पेमेंट कार लोन के लिए एलिजिबल होते हो।

जीरो डाउन पेमेंट कर लोन लेने के लिए समय उधर करता हूं को बैंक की आवश्यक प्रक्रिया शुल्क का भुगतान करना होगा।

जैसा कि हमने आपको पहले ही बताया है कि उधार करता को कोई भी डाउन पेमेंट देने की जरूरत नहीं है या इसका मतलब यह है कि यह पूरी तरह से जीरो डाउन पेमेंट car लोन है। क्योंकि वित्तीय संस्थान आपकी कार की पूरी कीमत चुकाएगा हालांकि आपको हम सबको यही ध्यान रखना भी जरूरी है कि अगर आप कोई भी अन्य कार एसेसरी चाहते हो तो उसे समय आपको 100% कर फाइनेंसिंग द्वारा कर नहीं की जाएगी।

0 Down payment car loan के लिए पात्रता

आयु: 0 Down payment car loan अगर आपको प्राप्त करना है तो उधर करता की न्यूनतम आयु 25 वर्ष या उससे अधिक होनी चाहिए उससे कम आयु वाले लोग इसके लिए पत्र नहीं है।

क्रेडिट स्कोर: एक अच्छा क्रेडिट स्कोर आपकी लोन की प्रक्रिया सक्सेसफुल होने में बहुत ही मददगार शामिल होता है। जिन लोगों का क्रेडिट स्कोर अच्छा है उनको बहुत ही आसानी से लोन मिलता है। इसीलिए जितना अधिक क्रेडिट स्कोर होगा उतना आपकी रूम स्वीकृत होने की संभावना अधिक बेहतर होगी।
अगर CIBIL score 800 से अधिक हो तो अच्छा माना जाता है।

इनकम: अगर आप सैलरी वाले व्यक्ति है यानी की वेतन भोगी व्यक्ति है तो आपकी कम से कम वार्षिक इनकम कम से कम 2.5 लाख होना चाहिए। मौजूदा ऋण ईएमआई के साथ वर्तमान ऋण ई एम आई आवेदक के वेतन के आधे से कम होनी चाहिए।

रोजगार की प्रकृति: उधार कर्ता एक सैलरी वाला व्यक्ति या फिर स्वरोजगार व्यक्ति होना चाहिए जिसको कम से कम 3 साल का काम का एक्सपीरियंस होना चाहिए।

कार का मूल्य: आपकी कार का मूल्य जितना अधिक होगा बैंक से 100% वित प्राप्त करने की संभावना उतनी ही कम होगी।

आप जिस भी बैंक से जीरो डाउन पेमेंट वाला कर लोन ले रहे हैं अगर उसे बैंक से आपके रिलेशनशिप अच्छे हैं और अगर आपका पहला रिकॉर्ड अच्छा है तो आपके जीरो डाउन पेमेंट कार लोन पाने के चांसेस अधिक है।

उधारकर्ता अपने दिए गए एड्रेस पर कम से कम दो साल तक रहना चाहिए।

0 Down payment car loan के लिए आवश्यक documents

0 Down payment car loan पानी के लिए आपको कुछ जरूरी डॉक्यूमेंट की जरूरत है। हालांकि यह सब जरूरी डॉक्यूमेंट बैंक के साथ बदलते हैं यानी कि हर एक बैंक को अलग-अलग डॉक्यूमेंट लग सकता है।
हम आपको ऐसे जनरल डॉक्यूमेंट के बारे में आज बताने वाले ही जो हर किसी लोन के लिए आपके पास होने ही चाहिए।

ID Proofs: आपको अपना आधार कार्ड ,पासपोर्ट पैन कार्ड ड्राइविंग लाइसेंस और वोटर आईडी कार्ड के रूप में रखना होगा।

address proof: आपको एड्रेस प्रूफ के तौर पर आधार कार्ड राशन कार्ड वोटर आईडी या फिर अपना बिल इलेक्ट्रिसिटी बिल या इनमें से कुछ भी आप दे सकते हो।

Income Proof: इनकम प्रूफ के तौर पर आपको ITR देना पड़ेगा पिछले दो साल का इसके साथ आपको पिछले 3 महीने की पेमेंट स्लिप भी देनी पड़ेगी।
अगर आपके पास यह सब डाक्यूमेंट्स रेडी है तो आप किसी भी प्रकार के लोन या फिर 0 Down payment car loan के लिए अप्लाई कर सकते हो।

Conclusion

आज हमने इस आर्टिकल 0 Down payment car loan । 0 डाउनपेमेंट कार लोन के द्वारा आप किस प्रकार इस जीरो डाउन पेमेंट कर लोन का उपभोग ले सकते हैं इसके बारे मैं बताया। अगर फिर भी आपको कुछ प्रश्न है या फिर कुछ समस्या है तो आप हमें नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट लिखकर आपके सवाल पूछ सकते हैं और हम आपको पूरी तरह से सहायता करेंगे।

देखें

Best Online Money earning Games । ऑनलाइन money earning गेम्स

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *