Virat Kohli gives surprise|विराट कोहली ने दिया ये surprise देखिए

Virat Kohli gives surprise|विराट कोहली ने दिया ये surprise देखिए

Table of Contents

Virat Kohli gives surprise|विराट कोहली ने दिया ये surprise देखिए:

विराट कोहली जो की भारत के सबसे बड़े क्रिकेट प्लेयर है।जिनका हर कोई क्रश है।सभी क्रिकेटप्रेमी उनको अपना मॉडल मानते है।भारत के क्रिकेट प्लेयर से लेकर शुरुआत से ही आरसीबी का हिस्सा रहे हैं। हालांकि आरसीबी ने अभी तक आईपीएल ट्रॉफी नहीं जीती है, लेकिन लेकिन वह तीन बार फाइनल में पहुंची है। हालांकि, आरसीबी की महिला टीम ने पहली WPL ट्रॉफी जीती है।

क्या है surprise

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 16 साल के लंबे इंतजार के बाद पहली ट्रॉफी जीतने पर विराट कोहली दिया सभी आरसीबी महिला टीम को एक सरप्राइज़। वह सरप्राइज़ यह है की,महिला टीम ने वीडियो कॉल के जरिए विराट के साथ जश्न मनाया जो की हर किसका सपना होता है। भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जो 2008 से आरसीबी के लिए खेल रहे हैं।यह सरप्राइस की वीडियो इतनी वायरल।

हो गई की वीडियो मैं विराट कोहली हाथ हिलाते हुए डांस भी कर रहे नजर आए है।ऐसा पहली बार ही हुआ की किंग कोहली महिला टीम को सरप्राइज़ दे रहे है।विराट कोहली के इस एक्ट का सोशल मीडिया के सभी फैंस ने भी उनको सहारा है।

RCB की जीत

आरसीबी की पुरुष टीम के साथ, विराट कोहली ने अब तक तीन आईपीएल फाइनल खेले है लेकिन जीतने में वो असफल रहे है। इसके बाद उन्होंने कप्तानी छोड़ने का फैसला भी किया।

IPL ट्रॉफी के लिए आरसीबी टीम का लंबा इंतजार आखिरकार रविवार (17 मार्च) को खत्म हुआ जब डब्ल्यूपीएल 2024 फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स को आरसीबी महिलाओं ने आठ विकेट से हरा दिया।

विराट कोहली शुरुआत से ही आरसीबी का हिस्सा रहे हैं। हालांकि आरसीबी ने अभी तक खिताब नहीं जीता है, लेकिन वह तीन बार फाइनल में पहुंची है। हालांकि, आरसीबी की महिला टीम ने खिताब जीत लिया है। इसके बाद उन्होंने विराट के साथ जश्न भी मनाया। उनका वीडियो वायरल हो रहा है।

आरसीबी की जीत:

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के 16 साल के लंबे इंतजार के बाद पहला खिताब जीतने पर विराट कोहली ने भी जश्न मनाया । महिला टीम ने वीडियो कॉल के जरिए विराट के साथ जश्न मनाया।भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जो 2008 से आरसीबी के लिए खेल रहे हैं।

आरसीबी की पुरुष टीम के साथ, विराट कोहली ने तीन आईपीएल फाइनल खेले लेकिन जीतने में असफल रहे। इसके बाद उन्होंने कप्तानी छोड़ने का फैसला किया। खिताब के लिए टीम का लंबा इंतजार आखिरकार रविवार (17 मार्च) को खत्म हुआ जब डब्ल्यूपीएल 2024 फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स को आरसीबी महिलाओं ने आठ विकेट से हरा दिया।

दिल्ली कैपिटल्स को हराया

पहले बल्लेबाजी का फैसला करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने 19 ओवर में 113 रन बनाए। वह नाबाद 64 रन बनाकर खेल रहे थे। लेकिन बाद मैं उनकी बहुत विकेट्स गिरने लगी ।फिर लगातार विकेट खोने के कारण वे बड़ा स्कोर नहीं खड़ा कर सके। फाइनल की क्वीन रही सोफी मोलिनेक्स ने एक ओवर में तीन विकेट लेकर DC का स्कोर 3 विकेट पर 64 रन करा दिया और खेल का रुख पूरी तरह से बदल दिया। इसके बाद अभी भारत की नई क्रिकेट क्रश बनी श्रेयंका पाटिल ने चार विकेट लेकर दिल्ली कैपिटल को बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया।

113 रनों का पीछा करते हुए आरसीबी ने तीन गेंद शेष रहते ही अपनी जीत हासिल कर ली। सलामी भारत की बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने 31 रन और सोफी डिवाइन ने 32 रन बनाये।एलिस पेरी ने नाबाद 35 रन बनाए जबकि ऋचा घोष ने नाबाद 17 रन बनाए

ऋचा ने आखिरी ओवर में विजयी चौका लगाकर जीत हासिल की। इसके बाद विराट कोहली ने सभी महिला टीम को सरप्राईज देते हुए वीडियो कॉल के जरिए जश्न में शामिल हुए।

वीडियो कॉल के दौरान, पेरी की एक प्रतिक्रिया थी “वी फॉर विराट!“इस पल का वीडियो सोशल मीडिया पर पहले ही वायरल हो चुका है और कई लोगों ने भारतीय सुपरस्टार के दिल छू लेने वाले हावभाव की सराहना की है और सबको विराट का यह सरप्राइज़ बेहद पसंद आया है।

विराट कोहली के टोटल रन सभी फॉर्मेट मैं virat kohli total Runs in all formats


ODI मैं विराट कोहली ने अभी तक 13848 रन बनाए है।
T 20मैं 4037 रन
टेस्ट क्रिकेट मैं 8848 रन बनाए है।


विराट कोहली के कुल शतक Virat Kohli total centuries

भारत के महान क्रिकेट प्लेयर विराट कोहली ने अब तक ODI मैं 50
T 20मैं एक और टेस्ट क्रिकेट मैं 29 शतकों की पारी पूरी की है।इन पारियों मैं उसने क्रिकेट के गॉडफादर सचिन तेंदुलकर का भी रिकॉर्ड तोड़ा है।

विराट कोहली का बर्थडे कब होता है।virat kohli birthday


5 november 1988

 

 

जानिए PM Surya Ghar Yojana 2024 

ABHA CARD Details, apply, benefits of ABHA

Leave a Comment