See India’s new Cricket crush|भारत की नई क्रिकेट क्रश देखिए कौन है

See India's new Cricket crush|भारत की नई क्रिकेट क्रश देखिए कौन है

See India’s new Cricket crush|भारत की नई क्रिकेट क्रश देखिए कौन है:

आप सभी लोग भी यह जानने के लिए उत्सुक होंगे की आखिर कौन है यह नई क्रिकेट की क्रश।हाल ही मैं हुए WPL 2024 खेल के दौरान यह क्रश सामने आई है।सोशल मीडिया पर उसके फॉलोवर्स रातोरात बढ़ रहे है।लोग हर जगह उसकी फोटोज और विडियोज शेयर कर रहे है।
बात ही उसने ऐसी की है की वह नेशनल क्रश बन गई है।इस आर्टिकल मैं हम उस नए क्रिकेट क्रश के बारे मैं बताएंगे।

कौन है श्रेयंका पाटिल

कर्नाटक के कालाबुरागी की रहने वाली पाटिल का जन्म 31 जुलाई 2002 को हुआ था।उसकी उम्र 21साल की है।उन्होंने अपने नौ साल के उम्र ही क्रिकेट खेलने की शुरुवात की थी।जिसका जर्सी नंबर है 31 श्रेयंका सिर्फ 5 साल की थी जब आईपीएल शुरू हुआ था।

उन्होंने दिसंबर 2023 में टी20ई प्रारूप में इंग्लैंड के खिलाफ भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया।कर्नाटक की अंडर-16 टीम के लिए खेलकर अपने करियर की शुरुआत की। श्रेयंका दाएं हाथ की बल्लेबाज और दाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज हैं। उन्होंने महिला सीनियर वनडे ट्रॉफी 2022-23 को टूर्नामेंट की दूसरी सबसे अधिक विकेट लेने वाली गेंदबाज के रूप में समाप्त किया।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने WPL 2023 की नीलामी में श्रेयंका पाटिल को उनके बेस प्राइस 10 लाख रुपये पर साइन किया। रिपोर्ट के अनुसार, स्टार खिलाड़ी ने इस साल के डब्ल्यूपीएल सीज़न में अपनी वीरता से ऑनलाइन दिल जीत लिया है और प्रशंसक पहले से ही उन्हें ‘नया राष्ट्रीय क्रश’ कह रहे हैं।श्रेयंका की प्रेरणा विराट कोहली हैं।

WPL 2024

WPL के पहले सीजन मैं श्रेयंका पाटिल ने आरसीबी के गेंदबाजी विभाग में शानदार प्रदर्शन किया और उन्होंने चार विकेट लिए है।जिससे टीम डीसी को 113 रनों पर समेटने में सफल रही।

आरसीबी की पहली ट्रॉफी के जीत के बाद आरसीबी के प्रशंसक और सभी भारतीय श्रेयंका पाटिल की तारीफ कर रहे हैं, जिन्होंने सीजन में 13 विकेट लेकर पर्पल कैप का पुरस्कार हासिल किया है।आरसीबी के जीत मैं श्रेयंका पाटिल का योगदान बहुत बड़ा रहा है।

इसीलिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने इतिहास रचते हुए रविवार 17 मार्च को अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स को आठ विकेट से हराकर अपना पहला डब्ल्यूपीएल खिताब हासिल किया।

श्रेयंका और विराट कोहली

महिला और पुरुष टीमें आरसीबी के प्रमुख कार्यक्रम, ‘आरसीबी अनबॉक्स’ में बेंगलुरु के प्रतिष्ठित एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खचाखच भरी भीड़ के सामने एक साथ आईं। जब मंधाना और उसकी टीम ट्रॉफी लेकर बाहर निकली तो कोहली और पुरुष टीम के अन्य खिलाड़ियों ने महिला टीम को शानदार सम्मान देकर उन्हें सर्वोच्च सम्मान दिया।

आरसीबी की पहली ट्रॉफी जीत की स्टार होने के बावजूद भी, श्रेयंका ने आरसीबी अनबॉक्स’ में विराट कोहली से मिलने के बाद उनसे सराहना मिलने पर खुशी व्यक्त की। युवा खिलाड़ी ने भारतीय क्रिकेट के दिग्गज की ‘प्रशंसक लड़की’ होने का खुलासा किया और कहा कि कोहली ही थे जिसके कारण उन्होंने क्रिकेट देखना शुरू किया।
श्रेयंका ने ट्विटर पर लिखा की, “उनका क्रिकेट देखना शुरू किया”।

उनके जैसा बनने का सपना देखते हुए बडी हुई हूं। कल रात, मेरे जीवन का सबसे यादगार पल था। विराट ने कहा, “हाय श्रेयंका, अच्छी गेंदबाजी की।”

वह वास्तव में मेरा नाम भी जानते हैं।” ऐसा ट्विट श्रेयंका पाटिल ने ट्विटर पर किया है।सही मैं यह देश की नई नेशनल क्रश बन गई है।

आज जो भी श्रेयंका के पास पर्पल कैप है उसकी वजह भी खास है।

श्रेयंका पाटिल ने जो भी 8 आरसीबी के लिए मैचेज खेले है यह 2024 के महिलाओं के पहले आईपीएल मैं जिसमें उसने कुल मिलाकर 13 विकेट्स लिए है।इसकी वजह से वो।सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली प्लेयर बन चुकी है। श्रेयंका की इकोनॉमी इस सीजन मैं 7.30 रही है,और 12.07 की औसत पर वो खेल रही है।इस आईपीएल के पहले सीजन के दौरान श्रेयंका ने अपना जो भी योगदान है उसकी तारीफ हर जगह हो रही है।

श्रेयंका पाटिल के फॉलोवर्स

क्या आपको पता है WPL शुरू होने से पहले श्रेयंका के फॉलोवर्स बहुत ही कम थे 1 मिलियन भी नही थे ।जैसे ही WPL शुरू हुआ और एक के बाद एक मैचेस शुरू होने लगे तो उसके फैन फॉलोवर्स बहुत ही तेजी से बढ़ने लगे।

श्रेयंका का परफॉर्मेंस इस सीजन मैं देखके बहुत सारे लोग उसके फैन बन गए।दिल्ली कैपिटल बनाम बैंगलोर रॉयल चैलेंजर्स का जो फाइनल मैच था वह श्रेयणका के लिए बहुत ही खास बन गया क्योंकि उसका परफॉर्मेंस बहुत ही तगड़ा था।

सबसे ज्यादा विकेट उसके ही नाम पे थे।इसी फाइनल के चिन्नास्वामी स्टेडियम मैं जब आरसीबी मैच जीती उसी वक्त से श्रेयंका के फैन फॉलोवर्स मिलियन में बढ़ने लगे हैं।
उसकी फोटोज और विडियोज तेजी से वायरल हो रही है जैसे की युवाओंकी क्रश के नाम से भी जाना जा रहा है। अभी आजके वक्त अगर उसके फॉलोवर्स वो भी इंस्टाग्राम मैं देखे जाए तो 2.5 मिलियन हो चुके है।हर दिन 2लाख से 3लाख बढ़ रहे है।

Shreyanka Patil Family

श्रेयंका पाटिल के फैमिली मैं उसके साथ उसके पिता राजेश पाटिल जो की एक बिजनेस मैन है ,इसकी मां जो एक होममेकर है रहते है।उनके साथ उसके siblings भी है।जिनका नाम है आदर्श पाटिल और भूमिका पाटिल

Facts about shreyanka

  • रिपोर्ट्स के मुताबिक श्रेयंका पाटिल ने जब आईपीएल 2013 का सीजन देखा था तब से उनके मन मैं क्रिकेट के लिए रुचि बनी इसका नतीजा यह हुआ की विराट कोहली के साथ सेल्फी लेने का भी मौका उसको मिला उसी दिन उसने तै किया की क्रिकेट ही आगे चलके खेलना है।
  • श्रेयंका पाटिल का प्रशिक्षण एन आई सी ई मैं हुआ है।वो हमेशा 10 वे नंबर पर खेलती थी।लेकिन जब उसको चांस मिला की 5 वे नंबर पर खेलने का तो उसने वह चांस नहीं छोड़ा अपने bat से सौ की पारी खेली और अपना शतक लगाया।
  • श्रेयंका पाटिल ने अलग अलग टूर्नामेंट मैं कप्तानी भी की है जैसे की अंडर 16 कर्नाटक टीम के साथ।
  • श्रेयंका को डांस और चॉकलेट खाना बेहद पसंद है।

Shreyanka Patil birth place
Karanataka Kalaburagi

Shreyanka Patil Age
At present age of Shrenyanka Patil is 21 years(2002 born)

Shrenyanka Patil RCB price
10 lakh base price

Shreyanka Patil Jersey number
31 is the Shreyanka patil’s Jersy number

What is the height of Shrenyanka Patil
Shreyanka patil’s height is 5’9″

Conclusion: इसी तरह से हमने श्रेयंका पाटिल के बारे मैं सब कुछ जान लिया इस(See India’s new Cricket crush|भारत की नई क्रिकेट क्रश देखिए कौन है) आर्टिकल के माध्यम से अगर आपको और जानकारी चाहिए तो कृपया संपर्क करे।

You May Also Like:

Virat Kohli gives surprise|विराट कोहली ने दिया ये surprise देखिए:

BCCI Annual Contract list declared:

Leave a Comment