David Warner Retirement । डेविड वार्नर रिटायरमेंट

khabarspot.com
7 Min Read
David Warner Retirement । डेविड वार्नर रिटायरमेंट

David Warner Retirement । डेविड वार्नर रिटायरमेंट

David Warner Retirement । डेविड वार्नर रिटायरमेंट

Happy Retirement Legend..
खासकर भारतीय लोगों की बात की जाए तो सभी लोगों को डेविड वार्नर के बारे में पता है इसके पीछे कारण भी ऐसा है क्योंकि वह जो भी हमारे भारतीय फेस्टिवल्स होते हैं वह सब वह भी अपने फैमिली के साथ मानते हैं और हमारे साउथ इंडियन मूवी के बहुत बड़े फैन हैं। आज हम इस आर्टिकल में के बारे में जाने वाले है।

डेविड वार्नर कुछ खास पल

टेस्ट क्रिकेट में 30 नवंबर 2019 में खिलाड़ी ने 335 रन नॉट आउट बनाया 10th हाईएस्ट स्कोर बाय ए बैट्समैन अब आप बोलोगे इसमें क्या बड़ी बात है पर हां इसमें बड़ी बात तो है उस खिलाड़ी ने मारा,जिसे डेड साल पहले बॉल टेंपरिंग घोटाले में 1 साल के लिए क्रिकेट से बाहर कर दिया गया ।

इसे 1 साल के लिए क्रिकेट से बैन कर दिया गया है।
उसके  1 साल के बाद  क्रिकेट में वापसी तो कर ली और उसके बाद 2019 में world cup मे अच्छे रन बनाए।यह वापसी बहुत अच्छी रही पर जिस सफेद कपड़े पर जो काला दाग लगा था उस दाग को मिटाना बेहद जरूरी था।

सबसे बड़ा विलेन वो होता है जिसको वह पता भी नहीं होता कि वह विलन है,

जो आखिर में शायद हीरो ही निकले, जवान फिल्म के शाहरुख वार फिल्म  के ऋतिक यह ब्लॉग बॉलीवुड के एक्टरों के movie को बताना नहीं है बल्कि यह आर्टिकल ऐसे खिलाड़ी के बारे में है जो जिसने हमेशा टीम को अपने से ऊपर रखा।
team के लिए जी जान से मेहनत की।अपने टीम के लिए वह सब किया, जो उसे टीम के लिए जरूरी था. जो एक सेल्फलेस प्लेयर करता है।

िना यह सोचे इसका अंजाम क्या होगा इससे क्या होगा यह करने से क्या होगा डेविड वार्नर एक ऐसा खिलाड़ी जिसे हेट करना डिसलाइक करना विलन समझना पता नहीं क्यों मजबूरी सा लगता है, पर वार्नर इज द बेस्ट यह हम सब लोगों को अच्छा लगता है यह खिलाड़ी।
आज तक कोई ऐसा खिलाड़ी नहीं हुआ है जिसका इंग्लिश क्रिकेट पीच पर मजाक उड़ाया गया हो। उसके साथ धक्का मुखी की गई, कोई ऐसा elite प्लेयर नहीं हुआ जिसे फील्ड चीटिंग के केस में 1 साल बाहर कर दिया। फिर भी वापस से उसे खेलने दिया गया।

अब वार्नर को कोई कुछ भी कहे अच्छा बुरा या और कुछ पर एक बात को कोई इनकार  नहीं कर सकता कि उनके रिटायरमेंट के बाद सब लोगों उन्हें मिस करेंगे यह बात तो सच है। क्योंकि उनके ऑन  फील्ड स्पिरिट ने इस youth को बहुत कुछ दिया है।

 जब क्रिकेट की शुरुआत में वह सिर्फ white ball क्रिकेट के खिलाड़ी लग रहे थे तभी तभी क्रिकेट का अंत उन्होंने तीनों अंदाज format में किया या कहे टेस्ट क्रिकेट का हीरो बन के किया।
सीरीज से पहले ही वार्नर ने यह अनाउंस कर दिया था की RETIREMENT from one day internationals and Test cricket मिचेल जॉनसन ने on Air कहा runs तो बन नहीं रहे, यह अपना इमेज बना रहा है कोई बोले गा की Warner के फॉर्म का क्या वह बस घर में शेर है उसका एवरेज ऑस्ट्रेलिया में 58 है।

over ceast 31 पर मेरे हिसाब से वार्नर ऑलराउंडर player है. हर कंडीशन में और हर फॉर्मेट में. Test average of 45 और player of the T20 World Cup.
ODI world champion ओपनिंग करना मुश्किल है पर वार्नर के लिए नहीं पर वार्नर ने हमेशा अच्छे से ओपनिंग निभाई।

अपनी जिम्मेदारी बखूबी से निभाई।उनका क्रिकेट को लेकर जो लगाव था वह हमेशा फील्ड में दिखाई देता था।
क्या किया है Warner ने क्यों इतना उनको सुना पड़ा और इंग्लैंड में यह सब ट्रीटमेंट।मेरी नजर में वार्नर हमेशा हीरो है और हीरो ही रहेगा।

अब देखते हैं तो टेस्ट करियर के अंत में वार्नर ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के इतिहास में 5th most powerful batsman अब तक उन्होंने 8695 runs बनाए है।with an average of 44.58

और सबसे ज्यादा रन as a opner Australia 26 सेंचुरी. यह वही प्लेयर है जिसे व्हाइट बॉल स्पेशलिस्ट माना जा रहा था। डोमेस्टिक क्रिकेट में अटैकिंग स्टाइल होने की वजह से ऑस्ट्रेलिया के T20 टीम में वार्नर को लिया गया।

बिना कोई 1st class cricket खेले हुए और उनके यह अच्छे cricket खेलने के अंदाज को उन्होंने हमेशा बरकरार रखा।इनके पूरे करियर का strike rate 70.31 है।
बस हमारे virender sehwag से थोड़ा कम है।

अब आप लोग समझ चुके होगे की ये क्रिकेटर क्या है. .2012 मे IPL मे वार्नर का शतक उन्होंने उस समय 109runs not out. कुछ लोग इतिहास के पन्नों को खोल कर देखेंगे.वीटीसी final इंग्लैंड के ही जमीन पर क्लाउडी कंडीशन में इंडिया के दो घटक बॉलर शमी और सिराज के अटैक को सहा।
43 रन बनाए और टीम का स्कोर 71 तक पहुंचाया. Smith आए और शतक बनाया. माना की Warner ने इंग्लैंड में शतक नहीं बनाया, और घर में उनका रिकॉर्ड अच्छा है . बहुत प्लेयर का होता है।

ाकी अब आप ही बताइए David Warner Hero ही है ना।एक ऐसा cricketer जिसको कोई भुला नहीं सकता,Thank you for all the great and memorable moments you will always be one of the greatest in the game.

Conclusion

हमने आपको इस David Warner Retirement । डेविड वार्नर रिटायरमेंट आर्टिकल में ऑस्ट्रेलिया के फेमस खिलाड़ी डेविड वार्नर के बारे में जानकारी दी है। अगर आपको और भी कुछ सवाल है या फिर जानकारी चाहिए तो आप हमें कमेंट करके बता सकते हैं।

देखें Edelweiss tokio Life Insurance | एडलवाइस टोकिओ लाइफ़ इंश्योरेंस

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *