ICICI Bank,MakeMyTrip New Premium credit card | अपनी अगली ट्रिप के लिए बेस्ट रिवार्ड्स वाला आइसीआइसीआइ मेकमायट्रिप प्रीमियम क्रेडिट कार्ड,जल्दी खरीदे और छूट पाए

ICICI Bank,MakeMyTrip New Premium credit card | अपनी अगली ट्रिप के लिए बेस्ट रिवार्ड्स वाला आइसीआइसीआइ मेकमायट्रिप प्रीमियम क्रेडिट कार्ड,जल्दी खरीदे और छूट पाए

मार्केट में नए-नए क्रेडिट कार्ड हर रोज आ रहे हैं। हर एक क्रेडिट कार्ड की अपनी एक खासियत होती है इसके लिए लोग उनको लेना पसंद करते हैं। लोगों को अगर ढेर सारे डिस्काउंट्स और कुछ बोनस प्वाइंट्स दिए तो वह क्रेडिट कार्ड उनके लिए बेस्ट रहता है।

क्या आपने सोचा है अगर जब भी आप अगली ट्रिप प्लान करेंगे उसमें अगर आपको अच्छा खासा बेनिफिट मिल जाए क्रेडिट कार्ड की वजह से तो क्यों ना आप वह क्रेडिट कार्ड लेंगे। इसलिए इस ICICI Bank,MakeMyTrip New Premium credit card | अपनी अगली ट्रिप के लिए बेस्ट रिवार्ड्स वाला आइसीआइसीआइ मेकमायट्रिप प्रीमियम क्रेडिट कार्ड,जल्दी खरीदे और छूट पाए आर्टिकल में हम ऐसी एक खास ट्रैवल वाले क्रेडिट कार्ड के बारे में आपको बताने वाले हैं। आपकी अगली ट्रिप प्लान करने से पहले जरूर आप इस क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करें जल्दी से इसको अप्लाई करें।

ICICI Bank,MakeMyTrip New Premium credit card Details

आइसीआइसीआइ बैंक अपने कस्टमर के लिए नए-नए कोड हमेशा लॉन्च करती है। अभी आइसीआइसीआइ बैंक ने अपनी पुरानी दो कार्ड को ओके मेकमायट्रिप से संबंधित थे उनको बंद करके एक नया मेकमायट्रिप के साथ क्रेडिट कार्ड लांच किया है।

प्राइवेट सेक्टर बैंक आईसीआईसीआई और ऑनलाइन ट्रेवल की बड़ी कंपनी मेकमायट्रिप यानी कि एमएमट(MMT) नहीं अब एक दूसरे के साथ पार्टनरशिप करके एक नया प्रीमियम को ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड जो ट्रैवल करना पसंद करते हैं उनके लिए लांच किया है।

Icici के पहले दो मेकमायट्रिप के साथ क्रेडिट कार्ड हुआ करते थे जिनका नाम है MakeMyTrip ICICI Bank signature credit card and MakeMyTrip ICICI Bank platinum credit card इनको अब डिस्कंटीन्यू किया है और एक नया मेकमायट्रिप के साथ कार्ड लांच किया है जिसका नाम है Make my trip ICICI Bank credit.

यह जो नया क्रेडिट कार्ड आइसीआइसीआइ बैंक में लॉन्च किया है आपको दो नेटवर्क में मिलेगा एक का नाम है मास्टर कार्ड और दूसरे का नाम है रुपे।
इसीलिए जब भी आपको इस कार्ड के लिए अप्लाई करेंगे तो आपको जब कार्ड रिसीव होंगे तो दो-दो कार्ड रिसीव होंगे।

अगर आपका मन मास्टर कार्ड उसे करने का हो तो आप मास्टर कार्ड उसे कर सकते हैं और अगर आपको रुपए क्रेडिट कार्ड उसे करना है तो रुपे भी कर सकते हैं।
यह तो फिजिकल कार्ड आपको डिलीवर किए जाएंगे एक ही अकाउंट के साथ।

अगर आपके पहले से ही सिग्नेचर या फिर प्लेटटिनम क्रेडिट कार्ड से तो वह चलते रहेंगे वह बंद नहीं होंगे। पर यह दो कार्ड खरीदने के लिए जो भी लोग अब अप्लाई करेंगे उनके एप्लीकेशंस लेना अभी आइसीआइसीआइ बैंक ने बंद किया है। यानी की इन दो कार्ड के लिए आप अभी अप्लाई नहीं कर सकते।

ICICI Bank,MakeMyTrip New Premium credit है यह एक अपग्रेड क्रेडिट कार्ड है। इसके बेनिफिट्स हम देखते हैं और कैसे अप्लाई करें इसके बारे में भी हम आपको बताएंगे।

ICICI Bank,MakeMyTrip New Premium credit Features

Dual Card Offer:
जैसे कि हमने आपको बताया यह क्रेडिट कार्ड दो नेटवर्क में आता है मास्टर कार्ड और रुपे। अभी आपको यह कार्ड डिलीवर होगा तो आपके पास दो कार्ड आएंगे एक ही अकाउंट के साथ।

MycashRewards:
जब भी आप इस कार्ड के जरिए ट्रैवल मैं पैसे सेंड करेंगे तो आपको माय कैश रीवार्ड्स मिलेंगे जो कि आप रिडीम कर सकते हैं ट्रैवल एक्सपेंस के लिए।

Joining benefit
जॉइनिंग बेनिफिट में आपको मेकमायट्रिप की तरफ से 1000 रुपए का एक वाउचर मिलेगा जो की 1 साल के लिए वैलिड रहेगा।
आपको एनुअल और जॉइनिंग फी 999 देनी पड़ेगी।

MMTBLack Gold Membership जॉइनिंग बेनिफिट में आपको मेकमायट्रिप ब्लैक गोल्ड मेंबरशिप मिलेगी जो की 1 साल के लिए वैलिड रहेगी। 1 साल के लिए आप इसको फ्री में इस्तेमाल कर सकते हैं।
मैं आपको 24/7 सपोर्ट मिलेगा और एडिशनल डिस्काउंट्स एंड कैशबैक जो की फ्लाइट और होटल बुकिंग पर मिलेंगे।

Annual Benefit
इस कार्ड में आपको एनुअल बेनिफिट भी मिलेगा जिसमें ₹1000 का मेकमायट्रिप होटल वाउचर मिलेगा जो की 3 महीने के लिए वैलिड रहेगा जब आप एनुअल फी भरेंगे उसके बाद। एनुअल फीवर भरने के बाद आपको तुरंत यह वाउचर मिलेगा जिसका इस्तेमाल आप जब भी होटल में जाएंगे तब कर सकते हैं।

Reward points Benefits
सबसे बड़ा बदलाव इस कार्ड में यह हुआ है कि जो भी आप इस कार्ड के जरिए पॉइंट्स मिलेंगे उसमें एक माय कैश की वैल्यू₹1 इतनी होती है। और आप अनलिमिटेड माय कैश इसमें earn कर सकते हो।

ICICI Bank,MakeMyTrip New Premium credit Unlimited rewards

आइसीआइसीआइ बैंक और मेकमायट्रिप का यह नया प्रीमियम क्रेडिट कार्ड अपने कस्टमर को बहुत सारे अनलिमिटेड रीवार्ड्स दे रहा है जैसे की

6% myCash On hotel Booking

जब भी आप मेकमायट्रिप से होटल बुकिंग करेंगे उसमें जो आपको बुकिंग करते समय डिस्काउंट मिल रहा है उसके भी ऊपर आपको 6% myCash मिलेगा का मतलब यह है कि ₹100 पर आपको 6 mycash मिलेंगे। यानी कि पहले जो डिस्काउंट है उसके ऊपर भी 6% का डिस्काउंट आपको मिलेगा।

गले के कार्ड में सिर्फ 4 mycash मिलते थे लेकिन अभी यह अपग्रेड किया है।

3% myCash ऑन flights,cabs

अगर आप MakeMyTrip की मदद से फ्लाइट बस या फिर कप का बुकिंग करेंगे तो आपको जो पहले डिस्काउंट मिल रहा है उसके ऊपर तीन परसेंट ज्यादा डिस्काउंट आपको MyCash की मदद से मिलेगा।

जब भी आप कुछ retails पर spend करेंगे तो आपको 1% का myCash मिलेगा जो की ₹1 के बराबर होता है।

Airport lounge access benefits

इस कार्ड के ऊपर आपको एयरपोर्ट लाउंज एक्सेस भी मिलेंगे। पहले के कार्ड में भी आपको एयरपोर्ट का एक्सेस मिलता था चाहिए वह इंटरनेशनल फ्लाइट हो या फिर डोमेस्टिक दोनों के ऊपर मिलता था।
अब इस कार्ड के ऊपर आपको 1 साल में आठ बार आप Airport lounge access benefits मिल सकता है।

ICICI Bank,MakeMyTrip New Premium credit card के ऊपर आपको 1 complementary international airport launch access साल में एक बार मिलता है।

BookMyShow Rewards

ICICI Bank,MakeMyTrip New Premium credit की मदद से जब भी आप BookMyShow पे टिकट बुक करेंगे और दूसरा टिकट बुक करते समय आपको 25% का डिस्काउंट उसे पर मिलेगा की डेढ़ सौ रुपए तक मिल सकता है।

प्रैक्टिकल अगर देखा जाए तो जो भी आप अन्य और और जॉइनिंग सी 999 रुपए भर रहे हैं उसके बदले में आपको जो ₹1000 का वाउचर मिल रहा है इसका मतलब यह है कि जब आप यह कार्ड उसे करेंगे हर साल तो आपको यह कार्ड लाइफ टाइम के लिए फ्री ही माना जाएगा क्योंकि 999 रुपए के बदले आपको ₹1000 का वाउचर मिल रहा है।

अगर आप 1 साल में ₹300000 स्पेंड करते हैं इस कार्ड की मदद से तो आपको कोई भी एनुअल फी नहीं भरना पड़ेगा।

How to redeem My Reward Points/MyCash balance

अगर आप भी जो आपको रीवार्ड प्वाइंट्स मिले हैं वह रिडीम करना चाहते हैं तो आपको नीचे दिए गए हुए स्टेप्स को फॉलो करना पड़ेगा।

  • सबसे पहले आपको मेकमायट्रिप की ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा या फिर मोबाइल एप्लीकेशन पर जाना होगा।
  • उसके बाद आपको mycash बटन पर क्लिक करना होगा।
  • अगले स्टेप में आपको जो भी रिडीमेबल पॉइंट से उसके ऊपर क्लिक करना होगा।
  • Click on use and apply
  • लास्ट स्टेप में आपको कंप्लीट पेमेंट पर क्लिक करना होगा।

How to apply ICICI Bank,MakeMyTrip New Premium credit

ICICI Bank,MakeMyTrip New Premium credit के लिए अप्लाई करने की एकदम सरल प्रक्रिया है जो हमने आपको नीचे बताइ हैं।

  • उसके बाद click on Apply now
  • आपको अपने मोबाइल नंबर कंफर्म करने के बाद मेकमायट्रिप की वेबसाइट पर रीडायरेक्ट होंगे।
  • आपका मोबाइल नंबर डालने के बाद ओटीपी वेरीफिकेशन होगा और उसके बाद आप कार्ड के लिए Apply now पर क्लिक कर सकते हैं।

Conclusion

आइसीआइसीआइ बैंक में जो अपना पहला क्रेडिट कार्ड अपडेट करके यह नया क्रेडिट कार्ड लाया है उसके फीचर्स हमने आपको बताएं आप भी जवाब नेक्स्ट आपके ट्रिप प्लान करेंगे तो जरूर इस कार्ड का इस्तेमाल करें आपको बहुत सारे बेनिफिट्स मिलेंगे।
आशा है कि आपको इस आर्टिकल द्वारा अच्छी इनफार्मेशन मिली होगी यह आर्टिकल ज्यादा से ज्यादा लोगों तक शेयर जरूर करें ताकि उनको भी मदद मिले।

Also Read This

Small Cash Loan On Aadhar Card | लीजिए आधार कार्ड से लोन सिर्फ 2 मिनट में, बिना इनकम प्रूफ जल्दी करे अप्लाई

Leave a Comment